Wednesday, March 9, 2011

16 सिद्धांतों सफलता

1. जाओ और अपनी सुविधा क्षेत्र के बाहर रहते हैं.

मुझे विश्वास है कि बहुत ज्यादा नहीं कोई महत्व का होता है जब हम अपनी सुविधा क्षेत्र में हैं. मैंने सुना है, "लेकिन मैं सुरक्षा के बारे में चिंतित हूँ." लोगों का कहना है मेरा जवाब है कि आसान है: "सुरक्षा शवों के लिए है."

2. कभी छोड़ देना.

लगभग कुछ भी नहीं पहली बार यह प्रयास किया है काम करता है. क्योंकि आप का क्या लगता है के लिए काम करने नहीं कर रहे हैं क्या मतलब है, नहीं है कि यह काम नहीं करेगा. यह सिर्फ मतलब है कि यह जिस तरह से आप यह कर रहे हैं काम नहीं कर सकता. अगर यह आसान था, हर कोई कर रहा होगा, और आप एक मौका नहीं होता.

3. जब आप छोड़ने के लिए तैयार हो, तुम करीब से आपको लगता हो.

वहाँ एक पुरानी चीनी कहावत है कि मैं सिर्फ प्यार है, और मुझे विश्वास है कि यह तो सच है. यह इस तरह है: "के लिए बड़ा हो जाएगा छोड़ दिया बस से पहले आप सफल रहे हैं के बारे प्रलोभन."

4. जो आप चिंता है, न केवल बुरी बात यह है कि हो सकता है स्वीकार करते हैं, लेकिन यह एक बिंदु बनाने के लिए यों तो सबसे बुरी बात क्या हो सकता है संबंध है.

शायद ही कभी बहुत खराब परिणाम का एक बादल के रूप में कहीं भी बुरा के रूप में पास किया जाएगा "अपरिभाषित परिणाम हैं." मेरे पिता ने मुझ पर, जल्दी बताओ, जब मैं संघर्ष कर रहा था और मेरे लिए पार्सन्स जा रहा है, प्रौद्योगिकी प्राप्त करने की कोशिश शर्ट खोने होगा "ठीक है, रॉबर्ट, अगर यह काम नहीं करता है, वे तुम्हें नहीं खा सकता."

5. तुम क्या करने के लिए होता है करना चाहते हैं पर ध्यान दें.

याद रखें कि पुरानी कहावत है, "जैसा कि आप सोचते हैं, तो आप किया जाएगा."

6. चीजों को एक दिन ले लो एक समय में.

कोई बात नहीं कितना मुश्किल अपनी स्थिति है, तो आप इसे माध्यम से मिल सकता है अगर तुम बहुत दूर भविष्य में नहीं लग रहे हो सकता है, और वर्तमान क्षण पर ध्यान केंद्रित. तुम कुछ के माध्यम से एक दिन एक समय में प्राप्त कर सकते हैं.

7. हमेशा आगे बढ़ सकता है.

कभी नहीं निवेश करना बंद करो. कभी नहीं सुधार करना बंद करो. कभी कुछ नया कर बंद करो. इस समय आप अपने संगठन में सुधार रोकने के लिए, यह करने के लिए मर शुरू होता है. इसे अपने लक्ष्य को बेहतर प्रत्येक और हर दिन के लिए कुछ छोटे रास्ते में. Kaizen के जापानी अवधारणा याद रखें. छोटे दैनिक सुधार अंततः विशाल लाभ में परिणाम.

8. तय करने के लिए जल्दी करो.

याद जनरल जॉर्ज एस Patton क्या कहा: ". एक अच्छी योजना आज हिंसक मार डाला और दूर दूर तक एक आदर्श योजना कल से बेहतर है"

9. महत्व के उपाय सब कुछ.

मैं कसम खाता हूँ यह सच है. कुछ भी है कि मापा जाता है और देखा, सुधार.

10. कुछ भी ऐसा नहीं किया जाता है खराब होगा.

यदि आप समस्याओं को आप के बारे में पता नहीं है, कुछ ही क्षणों लेने के लिए और क्षेत्रों में आप थोड़ी देर के लिए नहीं की जांच की है पर गंभीरता से विचार को उजागर करना चाहते हैं. मैं गारंटी आप समस्याओं वहाँ होगा.

11. अपने प्रतिद्वंद्वियों पर ध्यान दे, लेकिन आप क्या कर रहे हैं और अधिक ध्यान देते हैं.

जब आप अपने प्रतिस्पर्धियों को देखो, याद है कि सब कुछ दूरी पर सही दिखता है. भी ग्रह पृथ्वी, अगर आप अंतरिक्ष में काफी दूर तक मिलता है, एक शांतिपूर्ण जगह की तरह दिखता है.

12. कभी किसी को आप के चारों ओर धक्का.

हमारे समाज में, हमारे कानून और के साथ भी खेलने का मैदान, तुम बस के रूप में आप और क्या किसी के रूप में कार्य कर रहे हैं कि तुम क्या कर रहे हैं कानूनी है प्रदान की है, सही है बहुत है.

13. कभी जीवन निष्पक्ष होने की उम्मीद है.

जीवन उचित नहीं है. तुम अपनी खुद टूट जाता है बनाते हैं. आप अच्छा कर रही हो जाएगा अगर केवल अर्थ निष्पक्ष आप के लिए है, कुछ है कि आप भुगतान करते हैं जब आप एक बस (यानी, किराया) पर मिलता है.

14. अपनी खुद की समस्याओं का समाधान.

आप पाएंगे कि अपने खुद के समाधान के साथ आने से, आप प्रतिस्पर्धा में बढ़त का विकास होगा. Masura Ibuka, सोनी के सह संस्थापक ने कहा, यह सबसे अच्छा: "आप कभी दूसरों का पालन करके प्रौद्योगिकी, व्यापार, या कुछ में सफल हो." वहाँ भी एक पुरानी कहावत है कि एशियाई मैं अपने आप को बार बार की याद दिलाती है. यह इस तरह है: "एक बुद्धिमान आदमी को अपने ही वकील रहता है."

15. अपने आप को बहुत गंभीरता से न लें.

ऊपर हल्का. अक्सर, हम क्या हासिल की कम से कम आधे भाग्य के कारण है. हममें से कोई भी ज्यादा के रूप में नियंत्रण में हैं के रूप में हमें लगता है कि हम कर रहे हैं पसंद है.

16. वहाँ हमेशा मुस्कान के लिए एक कारण है.

यह पता लगाएं. आखिर, क्या तुम सच में भाग्यशाली बस जिंदा रहने के लिए कर रहे हैं. जिंदगी छोटी है. अधिक से अधिक, मैं अपने छोटे भाई से सहमत हूँ. वह मुझे हमेशा याद दिलाता है: "हम यहाँ एक लंबे समय के लिए नहीं कर रहे हैं, हम एक अच्छा समय के लिए यहाँ हैं!"

No comments:

Post a Comment